होम State Haryana गुरुग्राम में अवैध कॉलोनी को लेकर पूर्व विधायक सहित 3 अन्य के...

गुरुग्राम में अवैध कॉलोनी को लेकर पूर्व विधायक सहित 3 अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज

गुरुग्राम, 22 मई (इंडस प्रिज्म)। गुरुग्राम (Gurugram) में टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग (DTP) ने बादशाहपुर तहसील क्षेत्र के सेक्टर-69 में एक कृषि भूमि पर एक अवैध कॉलोनी (illegal colony) विकसित करने के आरोप में शहर के एक पूर्व विधायक सहित चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

सेक्टर-65 पुलिस स्टेशन में हरियाणा विकास और शहरी क्षेत्रों के नियमन अधिनियम, 1975 की धारा 7 (1), और 7 (2) के तहत मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने शनिवार को कहा कि दिनेश भारद्वाज, वेद प्रकाश आहूजा, राजकुमार चुघ और गुरुग्राम के पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) के अनुसार, बादशाहपुर, सेक्टर-69 की राजस्व संपत्ति, हरियाणा विकास और शहरी विनियमन अधिनियम, 1975 के सेक्टर 7 ए के तहत घोषित अधिसूचित शहरी क्षेत्र गुरुग्राम के अंतर्गत आती है।

जिला नगर योजनाकार (प्रवर्तन) आर.एस. बाथ ने कहा कि किसी भी भूमि मालिक को अधिसूचित क्षेत्र के भीतर किसी भी कॉलोनी को बनाने से पहले निदेशक, टाउन कंट्री प्लानिंग, हरियाणा, चंडीगढ़ से लाइसेंस प्राप्त करना होगा।

बाथ ने कहा कि अधिनियम की धारा 7 (1), 7 (2) और 7 (3) अधिसूचित क्षेत्र में कॉलोनी बनाने, निर्माण और कोई नई इमारत खड़ी करने या पुरानी को फिर से खड़ी करने पर रोक लगाती है, लेकिन इन अपराधियों ने कॉलोनी विकसित करने के मकसद से धारा के प्रावधानों का उल्लंघन किया है।

अधिकारी ने बताया कि खसरा क्रमांक 64/9, 11, 12, 19 एवं 20 स्थित भूमि सेक्टर-69 की राजस्व संपदा में शामिल है।

प्राथमिकी में कहा गया है, जमीन दिनेश भारद्वाज की है। एक जांच में पाया गया है कि भूमि मालिक ने पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल सहित तीन अन्य लोगों की भागीदारी और समर्थन के साथ एक अनधिकृत कॉलोनी बना ली है। वे एवेन्यू 69 नाम से अवैध कॉलोनी विकसित कर रहे थे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

यूपी का नोएडा बनेगा आईटी का हब

लखनऊ, 31 जुलाई (इंडस प्रिज्म)। उत्तर प्रदेश का नोएडा (गौतमबुद्ध नगर) जिला देश के बड़े सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) सेक्टर के हब के रूप...

ओलंपिक (तैराकी) : ब्रिटेन ने विश्व रिकार्ड के साथ जीता मिश्रित 4गुणा100 मीटर मेडले रिले स्वर्ण

टोक्यो, 31 जुलाई (इंडस प्रिज्म)। ब्रिटेन के तैराकों ने शनिवार को यहां विश्व रिकॉर्ड समय के साथ टोक्यो ओलंपिक खेलों की मिश्रित 4गुणा100...

11 बार के महाराष्ट्र विधायक गणपतराव देशमुख का 95 साल की उम्र में निधन

सोलापुर (महाराष्ट्र), 31 जुलाई (इंडस प्रिज्म)। भारत के दूसरे सबसे लंबे समय तक विधायक रहे और पीजेंट्स एंड वर्कर्स पार्टी (पीडब्ल्यूपी) के वरिष्ठ...

कोविड पर आज उच्च स्तरीय बैठक करेंगे कर्नाटक के मुख्यमंत्री

बेंगलुरू, 31 जुलाई (इंडस प्रिज्म)। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने केरल में कोरोना मामलों की संख्या में तेजी को...

Recent Comments

Enable Notifications    OK No thanks