होम देश-दुनिया लखीमपुर खीरी बवाल के बीच पीएम मोदी आज लखनऊ पहुंचेंगे

लखीमपुर खीरी बवाल के बीच पीएम मोदी आज लखनऊ पहुंचेंगे

लखनऊ : लखीमपुर खीरी घटना की गहमागहमी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज लखनऊ दौरे पर हैं. प्रदेश में बिगड़ी कानून व्यवस्था और पीएम के दौरे को लेकर पुलिस और प्रशासन के हाथ पैर फूले हुए हैं. पीएम पांच अक्टूबर को आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर राजधानी लखनऊ से कई अहम परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

प्रधानमंत्री यहां आजादी के अमृत महोत्सव के तहत इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में हो रहे कार्यक्रम में शिरकत करेंगे और तमाम परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. प्रधानमंत्री का चार घंटे का यह लखनऊ दौरा प्रशासनिक अधिकारियों के लिए इतना अहम हो चुका है कि गली-गली और मोहल्लों में उपद्रवियों की पहचान की जा रही है. समय-समय पर नेताओं को काला झंडा दिखा चुके राजनीतिक कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी संभव है. कयास गलाये जा रहे हैं कि देर रात तक कई लोगों को नजर बंद किया जा सकता है और कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया जाएगा.

आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय के शहरी मिशनों ( अमृत, स्मार्ट सिटी, स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी) मैं अब तक की उपलब्धियों से संबंधित फिल्म का प्रदर्शन, प्रधानमंत्री मोदी पीएमआई अर्बन के 75 जिलों के 75000 लाभार्थियों को डिजिटल माध्यम से चाबी का हस्तांतरण और 5 लाभार्थियों से बातचीत भी करेंगे. साथ ही स्मार्ट सिटी मिशन के अंतर्गत उत्तर प्रदेश की 10 स्मार्ट सिटीज की 75 सफल परियोजनाओं की कॉफी टेबल बुक का विमोचन करेंगे.

प्रधानमंत्री द्वारा स्मार्ट सिटी के अंतर्गत 1537.02 करोड़ की 15 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व 1256.22 करोड़ की 30 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा. अमृत मिशन के अंतर्गत 502. 24 करोड़ की 17 पेयजल परियोजनाओं का लोकार्पण व 1441.70 करोड़ की 13 परियोजनाओं का शिलान्यास भी होगा. इस प्रकार कुल आज़ादी के 75वे वर्ष के उपलक्ष्य में 4737 करोड़ की कुल 75 परियोजनाओं का लोकार्पण किया जाएगा. साथ ही प्रदेश के विभिन्न शहरों में 75 इलेक्ट्रिक बसों के संचालन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा. प्रधानमत्री के कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पूरी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल भी मौजूद रहेंगी.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

मलाइका अरोड़ा मालदीव में मना रहीं छुट्टियां, साइकिल चलाती आईं नजर

मलाइका अरोड़ा बॉलीवुड की एक ऐसी सेलिब्रिटी हैं, जो फिल्मों में एक्टिव न रहते हुए भी लोगों के बीच सबसे ज्यादा पॉपुलर...

चक्रवात जवाद के कमजोर होने की संभावना

चक्रवाती तूफान 'जवाद' शनिवार दोपहर तक ओडिशा-आंध्र प्रदेश तट पर पहुंचने से पहले डीप डिप्रेशन बदलकर कमजोर होने की संभावना है. यह...

कंगना का दावा, पंजाब में किसानों ने किया उनकी कार पर हमला

पंजाब में अभिनेत्री कगंना रनौत की कार पर हमला हुआ है. कंगना ने दावा किया है कि हमला करने वालों ने अपने...

विपक्ष का नेतृत्व कांग्रेस का दैवीय अधिकार नहीं: प्रशांत किशोर

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के बाद अब प्रशांत किशोर ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि विपक्ष...

Recent Comments

Enable Notifications    OK No thanks