होम Sports Kohli परेशान नहीं होते, वह अपने शॉट्स पर टिके रहते हैं :...

Kohli परेशान नहीं होते, वह अपने शॉट्स पर टिके रहते हैं : Rashid

अबु धाबी, 7 जून (इंडस प्रिज्म)। Afghanistan के लेग स्पिनर राशिद खान ने कहा कि है भारतीय कप्तान विराट कोहली इसलिए खास है क्योंकि वह दबाव में भी अपना स्वभाविक शॉट खेलते हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि कोहली कभी ऐसे शॉट नहीं खेलते, जो उनकी ताकत नहीं है।

आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले राशिद ने कहा कि रोहित शर्मा स्वभाविक रूप से सबसे ज्यादा अच्छे बल्लेबाज है और उनके कई तरह के शॉट हैं।

राशिद ने एक यूटयूब चैनल पर कहा, अगर कोई और बल्लेबाज है और अगर अगर आप उन्हें अच्छी गेंदबाजी करते हैं तो वह दबाव में आ जाएंगे। वह ऐसे शॉट खेलेंगे जो उनकी ताकत नहीं है जैसे कि स्वीप, स्लॉग स्वीप या कोई अन्य अलग स्ट्रोक। (लेकिन) विराट अपनी प्रक्रिया का पालन करेंगे। वह अपने दिमाग से खेलते है।

उन्होंने कहा, बल्ले से खेलने की उनकी अलग ही शैली है। वह कुछ अलग नहीं करते हैं। मुझे लगता है कि इसलिए वह इतने सफल हैं। वह अच्छी गेंदों को सम्मान देंगे। लेकिन साथ ही वह खराब गेंदों को नसीहत भी सिखाएंगे। उनके अंदर गजब का आत्मविश्वास है। कुछ बल्लेबाजों के अंदर आत्मविश्वास की कमी होती है, इसलिए वे संघर्ष करते हैं। लेकिन कोहली को अपनी ताकत के बारे में पता होता है।

22 साल के अफगानी लेग स्पिनर ने कहा कि जब पुल शॉट की बात आती है तो रोहित सबसे बेस्ट होते हैं।

उन्होंने कहा, मैं मानता हूं कि उनके पास काफी समय है। मैंने ऐसे बहुत कम खिलाड़ी देखे हैं जिनके पास काफी समय होते हैं। कुछ खिलाड़ियों के पास अधिक समय होना स्वाभाविक है। वह जिस तरह से 145 या 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से भी पुल करते हैं, वह जिस तरह से हिट करते हैं, ऐसा लगता है कि गेंद 125 या 130 किमी प्रति घंटे की है। वह ज्यादा शक्तिशाली शॉट नहीं लगाते हैं। उन्हें अपनी टाइमिंग पर भरोसा होता है।

राशिद ने साथ ही कहा कि वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को गेंदबाजी करना काफी चुनौतीपूर्ण है। उन्होंने साथ ही भारत के हार्दिक पांडया को सबसे हिटर आलराउंडर बताया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Kohli परेशान नहीं होते, वह अपने शॉट्स पर टिके रहते हैं : Rashid

अबु धाबी, 7 जून (इंडस प्रिज्म)। Afghanistan के लेग स्पिनर राशिद खान ने कहा कि है भारतीय कप्तान विराट कोहली इसलिए खास है क्योंकि...

Olympic quota पाने के लिए पेरिस पहुंची महिला रिकर्व तीरंदाजी टीम

नई दिल्ली, 7 जून (इंडस प्रिज्म)। ओलंपियन दीपिका कुमारी की अगुवाई में तीन सदस्य भारतीय महिला रिकर्व तीरंदाजी टीम 17 जून से शुरू होने...

Himachal में गेहूं की खरीद रिकॉर्ड एक लाख क्विंटल

शिमला, 7 जून (इंडस प्रिज्म)। कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी के बावजूद हिमाचल प्रदेश सरकार ने इस...

लगातार दूसरे दिन ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी

नई दिल्ली, 7 जून (इंडस प्रिज्म)। तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल दोनों की दरों में बढ़ोतरी का सिलसिला...
Enable Notifications    OK No thanks