होम State Haryana गुरुग्राम में कोविड पॉजिटिविटी दर घटकर 12.13 प्रतिशत हुई

गुरुग्राम में कोविड पॉजिटिविटी दर घटकर 12.13 प्रतिशत हुई

गुरुग्राम, 23 मई (इंडस प्रिज्म)। हरियाणा (Haryana) के गुरुग्राम (Gurugram) जिले में दो सप्ताह के भीतर कोविड-19 की पॉजिटिविटी दर (Covid Positivity Rate) 24 फीसदी से घटकर 12.13 फीसदी हो गई है। इसी तरह जिला प्रशासन के एक आधिकारिक बयान के अनुसार, ठीक होने की दर भी बढ़कर 95.65 प्रतिशत हो गई है।

स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक, अब गुरुग्राम जिले में रोजाना रिपोर्ट किए जाने वाले मरीजों की संख्या में काफी कमी आई है। गुरुग्राम में शनिवार को केवल 516 कोविड मामले सामने आए।

उपायुक्त गुरुग्राम यश गर्ग ने बताया कि 29 अप्रैल को जिले में पॉजिटिविटी रेट 41.98 फीसदी, 30 अप्रैल को 34.91 फीसदी, 2 मई को 34.4 फीसदी, 11 मई को 24 फीसदी और 23 मई को 12.13 प्रतिशत तक हो गई।

गर्ग ने कहा, जिले के कोरोना मरीजों के ठीक होने की दर तेजी से बढ़ रही है। वर्तमान में जिले का ठीक होने की दर 95.65 फीसदी है, जो काबिले तारीफ है।

उन्होंने कहा कि लोगों को ज्यादा से ज्यादा स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने और कोविड संक्रमण से बचाव के उपायों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य कार्यकर्ता लोगों को उनकी जरूरत के मुताबिक स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करा रहे हैं। साथ ही जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर लोगों में जागरूकता भी बढ़ी है। गुरुग्राम में भी कोरोना के मरीज अब घर से ठीक भी हो रहे हैं।

गुरुग्राम के सिविल सर्जन डॉ. वीरेंद्र यादव ने कहा कि पिछले साल की तुलना में जिले में होम आइसोलेशन को लेकर लोगों का भरोसा बढ़ा है। साथ ही होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की काउंसलिंग के लिए समर्पित डॉक्टरों की टीम भी गठित की गई है, ताकि लोग होम आइसोलेशन के दौरान मदद ले सकें।

यादव ने कहा कि रोजाना 8 से 10 हजार लोगों की जांच की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा बहुमंजिला क्षेत्र में सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है।

कोविड संक्रमण से निपटने के लिए जिले में जल्द से जल्द कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान करना जरूरी है। ऐसे मरीजों की समय पर पहचान होने से उनका समय पर इलाज हो जाता है, जिससे उनकी जान का खतरा भी कम हो जाता है। हमने आम लोगों से अपील की है। जनता को बताया कि कोरोना संक्रमण को रोकने का एकमात्र तरीका कोविड उचित व्यवहार और कोविड टीकाकरण है। इसलिए लोग जल्द से जल्द आरोग्य सेतु ऐप या कोविन पोर्टल पर टीकाकरण के लिए अपना पंजीकरण करवाएं ताकि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

यूपी का नोएडा बनेगा आईटी का हब

लखनऊ, 31 जुलाई (इंडस प्रिज्म)। उत्तर प्रदेश का नोएडा (गौतमबुद्ध नगर) जिला देश के बड़े सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) सेक्टर के हब के रूप...

ओलंपिक (तैराकी) : ब्रिटेन ने विश्व रिकार्ड के साथ जीता मिश्रित 4गुणा100 मीटर मेडले रिले स्वर्ण

टोक्यो, 31 जुलाई (इंडस प्रिज्म)। ब्रिटेन के तैराकों ने शनिवार को यहां विश्व रिकॉर्ड समय के साथ टोक्यो ओलंपिक खेलों की मिश्रित 4गुणा100...

11 बार के महाराष्ट्र विधायक गणपतराव देशमुख का 95 साल की उम्र में निधन

सोलापुर (महाराष्ट्र), 31 जुलाई (इंडस प्रिज्म)। भारत के दूसरे सबसे लंबे समय तक विधायक रहे और पीजेंट्स एंड वर्कर्स पार्टी (पीडब्ल्यूपी) के वरिष्ठ...

कोविड पर आज उच्च स्तरीय बैठक करेंगे कर्नाटक के मुख्यमंत्री

बेंगलुरू, 31 जुलाई (इंडस प्रिज्म)। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने केरल में कोरोना मामलों की संख्या में तेजी को...

Recent Comments

Enable Notifications    OK No thanks