होम State Haryana गुरुग्राम पुलिस ने शुरू की ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक सेवा

गुरुग्राम पुलिस ने शुरू की ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक सेवा

गुरुग्राम, 25 मई (इंडस प्रिज्म)। गुरुग्राम पुलिस (Gurugram Police) ने सपोर्ट कोविड पेशेंट नाम की पहल के तहत कोविड मरीजों के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक सुविधा (oxygen concentrator bank service) शुरू की है।

पुलिस आयुक्त के.के. राव ने कहा कि गुरुग्राम पुलिस ने अपने बेड़े की 20 पीसीआर वैन को अस्थायी एम्बुलेंस में बदल दिया है और कोविड रोगियों की मदद के लिए 24 घंटे ़7 दिन हेल्पलाइन नंबर 9999999953 शुरू किया है।

राव ने कहा कि अब तक लगभग एक दर्जन ऑक्सीजन कंसंट्रेटर कोविड रोगियों को वितरित किए जा चुके हैं जो घर पर आइसोलेट हैं।

राव ने आईएएनएस को बताया, यह सुविधा आम जनता के लिए 24 घंटे संचालित की जाएगी। इस सुविधा के तहत, जरूरतमंद कोरोना संक्रमित रोगी को उनके घर पर मुफ्त ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मिलेगा। इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए, एक व्यक्ति को जरुरी दस्तावेज जैसे मेडिकल रिपोर्ट, एसपीओ -2 स्तर और उनका स्थानीय पता आदि जमा करना होगा।

उन्होंने कहा, कोविड संक्रमण को रोकने के लिए गुरुग्राम पुलिस द्वारा सपोर्ट कोविड पेशेंट नामक एक पहल शुरू की गई है, ताकि लोगों को जल्द से जल्द होम आइसोलेशन में ठीक किया जा सके।

उन्होंने कहा, हम लोगों से अनावश्यक रूप से बाहर न निकलने की अपील करते हैं। लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का गंभीरता से पालन करना चाहिए और अपने और अपने परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए।

इस बीच, जिला पुलिस ने 1 से 24 मई तक मास्क नहीं पहनने के लिए 6,656 चालान जारी किए हैं। साथ ही, आपदा प्रबंधन सहित भारतीय दंड संहिता अधिनियम (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत कई 133 प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की गई हैं।

इन चालानों के साथ जिले में एक से 24 मई के बीच मास्क नहीं पहनने वालों पर 33,28,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

यूपी का नोएडा बनेगा आईटी का हब

लखनऊ, 31 जुलाई (इंडस प्रिज्म)। उत्तर प्रदेश का नोएडा (गौतमबुद्ध नगर) जिला देश के बड़े सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) सेक्टर के हब के रूप...

ओलंपिक (तैराकी) : ब्रिटेन ने विश्व रिकार्ड के साथ जीता मिश्रित 4गुणा100 मीटर मेडले रिले स्वर्ण

टोक्यो, 31 जुलाई (इंडस प्रिज्म)। ब्रिटेन के तैराकों ने शनिवार को यहां विश्व रिकॉर्ड समय के साथ टोक्यो ओलंपिक खेलों की मिश्रित 4गुणा100...

11 बार के महाराष्ट्र विधायक गणपतराव देशमुख का 95 साल की उम्र में निधन

सोलापुर (महाराष्ट्र), 31 जुलाई (इंडस प्रिज्म)। भारत के दूसरे सबसे लंबे समय तक विधायक रहे और पीजेंट्स एंड वर्कर्स पार्टी (पीडब्ल्यूपी) के वरिष्ठ...

कोविड पर आज उच्च स्तरीय बैठक करेंगे कर्नाटक के मुख्यमंत्री

बेंगलुरू, 31 जुलाई (इंडस प्रिज्म)। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने केरल में कोरोना मामलों की संख्या में तेजी को...

Recent Comments

Enable Notifications    OK No thanks