होम Top All Categories Biden ने TikTok, वीचैट पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया

Biden ने TikTok, वीचैट पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया

वॉशिंगटन, 10 जून (इंडस प्रिज्म)। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने अपने पूर्ववर्ती डोनाल्ड ट्रंप के उस आदेश को वापस ले लिया है, जिसके तहत टिकटॉक और वीचैट जैसे चीनी ऐपों के डाउनलोड पर प्रतिबंध लगाए जाने की बात कही गई थी।

बुधवार को जारी एक फैक्ट शीट में व्हाइट हाउस ने कहा, राष्ट्रपति बाइडेन ने उन तीन कार्यकारी आदेशों को रद्द कर दिया है, जिनका उद्देश्य टिकटॉक, वीचैट और आठ अन्य संचार और वित्तीय प्रौद्योगिकी सॉफ्टवेयर अनुप्रयोगों के साथ लेनदेन को प्रतिबंधित करना था। इनमें से दो मुकदमेबाजी के अधीन हैं।

व्हाइट हाउस के मुताबिक, बाइडन ने बुधवार को एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किया है, जिसके तहत अब अमेरिका की वाणिज्य सचिव चीनी कंपनियों के स्वामित्व वाले इन ऐपों की जांच करेंगी कि क्या इनसे अमेरिकी डेटा गोपनीयता या राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए जोखिम पैदा होने की संभावना है या नहीं।

बता दें कि राष्ट्रीय सुरक्षा की चिंताओं का हवाला देते हुए ट्रंप ने अमेरिका में नए यूजर्स के द्वारा टिकटॉक और वीचैट को डाउनलोड किए जाने से रोकने की मांग की थी, लेकिन उनके आदेश संघीय जिला अदालतों में अवरुद्ध थे और कभी भी प्रभावी नहीं हुए।

अमेरिकन सिविल लिबर्टीज यूनियन ने इस कदम का स्वागत करते हुए कह, राष्ट्रपति बाइडन द्वारा ट्रम्प प्रशासन के इन कार्यकारी आदेशों को रद्द किए जाने का फैसला सही हैं, जिन्होंने अमेरिका में टिकटॉक और वीचैट उपयोगकतार्ओं के पहले संशोधन अधिकारों का स्पष्ट उल्लंघन किया है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

डॉ. शालीन ने रेवाड़ी में एम्स के लिए प्रस्तावित जमीन का अवलोकन किया

चंडीगढ़, 12 जून - हरियाणा के सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि रेवाड़ी जिला में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स)...

केंद्र सरकार ने एम्बुलेंस पर लगे टैक्स को कम करके 12 प्रतिशत किया गया : दुष्यंत चौटाला

चंडीगढ़,12 जून - हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि केंद्र सरकार ने एम्बुलेंस पर पहले से लगे 28 प्रतिशत टैक्स...

कोरोना से अनाथ हुए बच्चों की मदद के लिए हरियाणा सरकार का एलान, मंत्रिमंडल से हरी झंडी मिली

चंडीगढ़, 11 जून - हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हाल ही में कोविड-19 महामारी के कारण 18 वर्ष से कम...

मोदी कैबिनेट में शामिल होना चाहती है नीतीश की पार्टी, विस्तार से पहले JDU ने मांगा हिस्सा

पटना, 12 जून (इंडस प्रिज्म)। केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों के बीच बिहार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ मिलकर सरकार चला रही...

Recent Comments

Enable Notifications    OK No thanks