होम Top All Categories शाह के आवास पर योगी, शुक्रवार को पीएम और नड्डा से मुलाकात...

शाह के आवास पर योगी, शुक्रवार को पीएम और नड्डा से मुलाकात की संभावना

नई दिल्ली, 10 जून (इंडस प्रिज्म)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे, जहां उनके भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से मिलने की संभावना है।

सूत्रों ने कहा कि आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के राजनीतिक हालात पर चर्चा करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर बैठक करने पहुंचे हैं।

सूत्रों ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के शुक्रवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की उम्मीद है और वह दोपहर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जे. पी. नड्डा से भी मुलाकात कर सकते हैं।

सूत्रों ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के साथ आदित्यनाथ की बैठक का मुख्य एजेंडा होगा।

सूत्रों का यह भी कहना है कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा महामारी की दूसरी लहर के दौरान कोविड की स्थिति से निपटने पर भी बैठकों के दौरान चर्चा होने की संभावना है।

कोविड-19 से निपटने को लेकर जहां राज्य के प्रयासों की विपक्ष ने आलोचना की है, वहीं भाजपा नेतृत्व ने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की है।

आदित्यनाथ की नई दिल्ली यात्रा ने उत्तर प्रदेश कैबिनेट और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी के ढांचे में संभावित बदलावों के बारे में अटकलों को हवा दी है।

पार्टी के एक अंदरूनी सूत्र ने कहा, बैठकों में संभावित कैबिनेट विस्तार या फेरबदल पर भी चर्चा होने की संभावना है। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी को मजबूत करने के लिए राज्य भाजपा इकाई में बदलाव भी एजेंडे का हिस्सा है।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी. एल. संतोष और प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह ने उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों की समीक्षा के लिए लखनऊ का दौरा किया।

संतोष ने राज्य के मंत्रियों और विधायकों से फीडबैक ली, जिससे पार्टी के उत्तर प्रदेश में संभावित बदलाव की अटकलों को हवा मिली थी।

सूत्रों ने दावा किया कि केंद्रीय नेतृत्व द्वारा एकत्र किए गए फीडबैक के आधार पर उत्तर प्रदेश सरकार के साथ-साथ पार्टी की राज्य इकाई में भी फेरबदल करने का फैसला किया गया है।

सूत्रों ने यह भी कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद की भूमिका, जिन्होंने बुधवार को कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया था, पर भी आदित्यनाथ की केंद्रीय भाजपा नेतृत्व के साथ बैठकों के दौरान चर्चा की जाएगी।

उत्तर प्रदेश में एक प्रसिद्ध ब्राह्मण चेहरा, प्रसाद के पिता जितेंद्र प्रसाद उत्तर प्रदेश में एक प्रमुख ब्राह्मण नेता के तौर पर जाने जाते हैं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Oxygen, वेंटिलेटर से एंबुलेंस तक के GST में कटौती, जानिए वैक्सीन पर कितना Tax

नई दिल्ली, 12 जून (इंडस प्रिज्म)। कोविड-19 के इलाज के लिए आवश्यक वस्तुओं और दवाओं पर कम शुल्क लगाने की मांग के बीच, जीएसटी...

Digvijay Singh का क्लब हाउस चैट टूलकिट का हिस्सा : BJP

नई दिल्ली, 12 जून (इंडस प्रिज्म)। दिग्विजय सिंह के क्लब हाउस चैट का ऑडियो लीक होने को लेकर कांग्रेस पार्टी पर हमला तेज करते...

मैं कभी भी एक कुक नहीं रहा : Jason Derulo

मुंबई, 12 जून (इंडस प्रिज्म)। अमेरिकी गायक-गीतकार जेसन डेरुलो कोरोनाकाल में कूकिंग को अपनी एक नई हॉबी के तौर पर अपना रहे हैं। इसे...

Facebook ने VR गेम डेवलपर बिगबॉक्स वीआर का अधिग्रहण किया

सैन फ्रांसिस्को, 12 जून (इंडस प्रिज्म)। फेसबुक ने लोकप्रिय बैटल रॉयल वर्चुअल रियलिटी गेम -पॉपुलेशन: वन के निर्माता- बिगबॉक्स वीआर का अधिग्रहण कर लिया...

Recent Comments

Enable Notifications    OK No thanks