होम फ़ीचर Health Covid-19 updates :साउथ अफ्रीका में कोविड की तीसरी लहर

Covid-19 updates :साउथ अफ्रीका में कोविड की तीसरी लहर

जोहान्सबर्ग, 11 जून (इंडस प्रिज्म)। साउथ अफ्रीका के नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर कम्युनिकेबल डिजीज ने कहा कि देश में तकनीकी रूप से कोरोनोवायरस महामारी की तीसरी लहर में प्रवेश हो चुका है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने गुरुवार को संस्थान के हवाले से कहा कि राष्ट्रीय सात दिवसीय चलने वाली औसत घटना 5,959 मामलों तक पहुंच गइ है। सरकार की मंत्रिस्तरीय सलाहकार समिति द्वारा परिभाषित नई लहर सीमा को पार चुकी है।

संस्थान ने 9,149 नए कोविड 19 मामले भी दर्ज किए, जिससे राष्ट्रीय स्तर पर कुल आंकड़ा 1,722,086 हो गया है। जबकि मरने वालों की संख्या 57,410 है।

साथ ही बताया कि सकारात्मक परीक्षण दर 15.7 प्रतिशत है।

बयान के अनुसार, अधिकांश नए मामले गौतेंग प्रांत में पाए गए है, जो देश के आर्थिक केंद्र जोहान्सबर्ग और प्रशासनिक राजधानी प्रिटोरिया की मेजबानी करता है। ये आंकड़े 61 प्रतिशत संक्रमणों के लिए जिम्मेदार है।

पश्चिमी केप प्रांत, विधायी राजधानी केप टाउन नए मामलों के 10 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर है।

इससे पहले, उत्तरी केप, फ्री स्टेट, नॉर्थ वेस्ट और गौतेंग सहित दक्षिण अफ्रीका के नौ प्रांतों में से चार पहले ही प्रांतीय स्तर पर तीसरी लहर में प्रवेश कर चुके थे।

गुरुवार सुबह पश्चिमी केप ने कहा कि वह भी तीसरी लहर में प्रवेश कर रहा है।

राष्ट्र ने इस साल के अंत तक लगभग 67 प्रतिशत आबादी को तीन चरणों में टीकाकरण करने की योजना बनाई है।

स्वास्थ्य कर्मियों के लिए पहले चरण के बाद, वर्तमान दूसरे चरण में पहले 60 वर्ष और उससे अधिक आयु के व्यक्तियों का टीकाकरण किया जाएगा। इसके बाद आवश्यक श्रमिकों सहित लोगों के अन्य समूह, सामूहिक सेटिंग में व्यक्ति और सह रुग्णता वाले 18 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों को टीका लगाया जाएगा ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

यूपी का नोएडा बनेगा आईटी का हब

लखनऊ, 31 जुलाई (इंडस प्रिज्म)। उत्तर प्रदेश का नोएडा (गौतमबुद्ध नगर) जिला देश के बड़े सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) सेक्टर के हब के रूप...

ओलंपिक (तैराकी) : ब्रिटेन ने विश्व रिकार्ड के साथ जीता मिश्रित 4गुणा100 मीटर मेडले रिले स्वर्ण

टोक्यो, 31 जुलाई (इंडस प्रिज्म)। ब्रिटेन के तैराकों ने शनिवार को यहां विश्व रिकॉर्ड समय के साथ टोक्यो ओलंपिक खेलों की मिश्रित 4गुणा100...

11 बार के महाराष्ट्र विधायक गणपतराव देशमुख का 95 साल की उम्र में निधन

सोलापुर (महाराष्ट्र), 31 जुलाई (इंडस प्रिज्म)। भारत के दूसरे सबसे लंबे समय तक विधायक रहे और पीजेंट्स एंड वर्कर्स पार्टी (पीडब्ल्यूपी) के वरिष्ठ...

कोविड पर आज उच्च स्तरीय बैठक करेंगे कर्नाटक के मुख्यमंत्री

बेंगलुरू, 31 जुलाई (इंडस प्रिज्म)। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने केरल में कोरोना मामलों की संख्या में तेजी को...

Recent Comments

Enable Notifications    OK No thanks