होम फ़ीचर Health दक्षिण अफ्रीका सरकार ने Covid-19 की तीसरी लहर के खिलाफ दी चेतावनी

दक्षिण अफ्रीका सरकार ने Covid-19 की तीसरी लहर के खिलाफ दी चेतावनी

जोहान्सबर्ग, 28 मई (इंडस प्रिज्म)। दक्षिण अफ्रीकी सरकार ने गुरुवार को कोविड-19 संक्रमण की तीसरी लहर की चेतावनी देते हुए नागरिकों से दिशानिर्देशों का पालन करने और टीका लगावाने का आह्वान किया।

कार्यवाहक मंत्री, खुम्बुद्जो नत्शावेनी ने कहा कि एक नई लहर ने पहले ही गौतेंग और मुक्त राज्य के केंद्रीय प्रांतों को प्रभावित किया है।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी रिपोर्ट के मुताबिक कैबिनेट की बैठक के एक दिन बाद प्रेस को ब्रीफ करते हुए उन्होंने कहा, कैबिनेट ने सभी दक्षिण अफ्रीकियों को आने वाली तीसरी लहर को लेकर आगाह किया है और गैर-फार्मास्युटिकल हस्तक्षेपों का सख्ती से पालन करके कोविड -19 के प्रसारण को रोकने के महत्व को दोहराया।

स्वास्थ्य विभाग ने ट्वीट किया, गुरुवार तक, देश में 828,204 लोगों को कोविड -19 टीकों की पहली खुराक मिल चुकी है, जिनमें से 348,436 लोगों को रोलआउट के दूसरे चरण में टीका लगाया गया था।

नत्शवेनी ने कहा कैबिनेट ने टीकाकरण के लिए ज्यादा योग्य लोगों से टीकाकरण कराने का अनुरोध किया है। देश भर में सभी टीकाकरण स्थल उन लोगों की सहायता के लिए तैयार हैं जिन्हें टीकाकरण स्लॉट आवंटित किया गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में गुरुवार को कोरोना के नए 4,424 मामले सामने आए, इसी के साथ कुल संख्या मामलों की संख्या बढ़कर 1,649,977 हो गई है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

यूपी का नोएडा बनेगा आईटी का हब

लखनऊ, 31 जुलाई (इंडस प्रिज्म)। उत्तर प्रदेश का नोएडा (गौतमबुद्ध नगर) जिला देश के बड़े सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) सेक्टर के हब के रूप...

ओलंपिक (तैराकी) : ब्रिटेन ने विश्व रिकार्ड के साथ जीता मिश्रित 4गुणा100 मीटर मेडले रिले स्वर्ण

टोक्यो, 31 जुलाई (इंडस प्रिज्म)। ब्रिटेन के तैराकों ने शनिवार को यहां विश्व रिकॉर्ड समय के साथ टोक्यो ओलंपिक खेलों की मिश्रित 4गुणा100...

11 बार के महाराष्ट्र विधायक गणपतराव देशमुख का 95 साल की उम्र में निधन

सोलापुर (महाराष्ट्र), 31 जुलाई (इंडस प्रिज्म)। भारत के दूसरे सबसे लंबे समय तक विधायक रहे और पीजेंट्स एंड वर्कर्स पार्टी (पीडब्ल्यूपी) के वरिष्ठ...

कोविड पर आज उच्च स्तरीय बैठक करेंगे कर्नाटक के मुख्यमंत्री

बेंगलुरू, 31 जुलाई (इंडस प्रिज्म)। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने केरल में कोरोना मामलों की संख्या में तेजी को...

Recent Comments

Enable Notifications    OK No thanks